Home/Vastu & Fengshui/फेंगशुई इच्छा गाय

फेंगशुई इच्छा गाय



फेंगशुई इच्छा गाय भारत और साथ ही नेपाल में गाय को पवित्र पशु के रूप में माना जाता है और लोग गाय की कई तरीकों से पूजा करते हैं। यह शांत और पवित्र जानवर हर किसी के दिल में एक आदरणीय स्थान रखता है। फेंगशुई मूर्तियाँ बहुत ही आकर्षक वातावरण निर्माण क्षमता के लिए प्रसिद्ध है और फेंगशुई इच्छा गाय उन में से एक है।

फेंग शुई कला का प्रतीक फेंगशुई इच्छा गाय को भाग्य के प्रतीक के रूप में स्थापित करता है और इस तरह यह दुनिया भर में लाखों लोगों के विश्वास को बनाए रखता है। फिर भी, बहुत कम लोग इस पवित्र इच्छा गाय की मूर्तिकला के महत्व और सच्चे पहलुओं के बारे में जानते हैं। बौद्ध परम्परा के अनुसार, यह माना जाता है कि अगर हम दयालुता के साथ इस शांत जानवर की सेवा करते हैं और गाय का मांस नहीं खाते है तो फेंगशुई इच्छा गाय के इस प्रतीक में इच्छाओं को वास्तविकता में परिवर्तित करने की अविश्वसनीय शक्ति है।

इच्छाशक्ति गाय के इस प्रतीक को सोने से बने सिल्लियां और आई-चिंग सिक्कों पर बैठे हुई अवस्था में बनाया जाता है। आप इसे अपने घर और साथ ही कार्यालय में स्थापित करके इसकी शुभकामनाएं प्राप्त कर सकते हैं ताकि आपके अपने जीवन में शुभकामनाएं और खुशीयां मिल सके। आपको यह इच्छा को पूरा करने वाली गाय का प्रतीक बछड़े के साथ भी मिल सकता है, जो भाग्य को बड़ाने के लिए उपयोग किया जाता हैं। इच्छाशक्ति गाय का यह प्रतीक निश्चित रूप से निःसन्तान जोड़ों के लिए एक महान उपहार है, जो शीघ्र ही सन्तान प्राप्ती चाहते हैं।

प्राचीन काल से, गाय को मानवीय जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। यह मनुष्य को कई तरह से आशीर्वाद देता है और कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कार प्रदान करता है। इसके अलावा, सिक्कों के बिस्तर पर बैठे इस पवित्र पशु के प्रतीक को परीक्षाओं के साथ-साथ व्यापार में सफलता दिलाने वाला माना जाता है। यदि आप शेयर बाजार और निवेश के क्षेत्र में कार्य करते हैं तो यह फेंगशुई इच्छाशक्ति गाय का प्रतीक आपके लिए सबसे अधिक लाभदायी है।

यदि आप इसे कार्यालय में रखना पसंद करते हैं तो यह आपके डेस्क के पास सोने के सिक्के के बिस्तर पर बैठे हुए प्रतीक के रूप में होना चाहिए इससे व्यापार में वृद्धि होती है। घर मे, इस इच्छा गाय को अनिवार्य रूप से स्थापित करने का स्थान दक्षिण पूर्व क्षेत्र माना गया है। यह तथ्य इस पुराने विश्वास के साथ जुड़ा हुआ है कि दक्षिण पूर्वी दिशा धन से संबंधित है और इसलिए यह उत्पाद इस दिशा में रखा जाना चाहती है।

गाय भारतीय संस्कृति से संबंधित है और यह माना जाता है कि इसके प्रतीक को आसपास के वातावरण में स्थापित किया जाए। यदि आपके घर का वातावरण हर समय तनावपूर्ण रहता है तो इस पवित्र मूर्ति को जितनी जल्दी हो सके खरीदना अच्छा है और इसे अपने घर के प्रवेश द्वार में स्थापित करें। गाय हिंदू संस्कृति में बहुत पूजनीय हैं और लोग कई अवसरों पर पूजा जाता हैं।

फेंग शुई कलाकारों ने अद्भुत कलात्मकता के साथ इस प्रतीक को बनाया है और यह रचनात्मकता की महान भावना का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आप इसे घर पर रखते हैं, तो यह निश्चित रूप से आकर्षक होगा और मेहमानों को आपके कमरे के डिस्प्ले में इसकी सराहना करने में भी खुशी होगी। यह उचित मूल्य और आकर्षक डिजाइनों में प्राप्त किया जा सकता है। अपने कार्यालय के लिए कभी भी समाप्त न होने वाले धन की प्राप्ति और सफलता का स्वागत करने के लिए अपने कार्यालय में इच्छाशक्ति गाय के इस प्रतीक को स्थापित करने का प्रयास करें।