Home/Vastu & Fengshui/फेंगशुई तीन स्तरीय कछुआ

फेंगशुई तीन स्तरीय कछुआ



फेंगशुई तीन स्तरीय कछुआ फेंग शुई एक इष्टतम वातावरण बनाने की एक कला और विज्ञान है जिससे आप हर स्तर पर कामयाब हो सकते हैं! भौतिक वातावरण हमें जन्म से लेकर मृत्यु तक आच्छादित करता है और हम इसके प्रभाव और योगदान को अनदेखा नहीं कर सकते। फेंग शुई सामाजिक और शारीरिक वातावरण को इस तरीके से बढ़ावा देने में मदद करता है कि आपका निवास स्थान एक गुप्त हथियार बन जाता है जो आपके जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करता है। जब पर्यावरण का समर्थन और सहज हो जाता है तो यह जीवन के सभी समीकरणों को सुधारता है। यह चीनी दर्शन आपको अपने पर्यावरण से जुड़ने में मदद करता है ताकि स्वास्थ्य, रिश्ते और वित्त के मामलों में कोई नकारात्मक ऊर्जा शामिल न हो।

फेंग शुई 8000 से अधिक वर्षों से उन लोगों के जीवन में सुधार कर रहा हैं जो अपने दैनिक जीवन में इसे लागू कर रहे हैं। इसके सिद्धांत तर्कसंगत धारणाओं से आते हैं और विज्ञान द्वारा समर्थित हैं जो सदियों से टिके हुए हैं तो इस तरह, फेंग शुई अंतरिक्ष के भौतिकी को बदलने और सद्भाव और सकारात्मक ऊर्जा को कमरे में लाने के लिये व्यावहारिक साधनों का उपयोग करता है। आज कई फेंग शुई उत्पाद उपलब्ध हैं जो कि विभिन्न सकारात्मक ऊर्जाओं के प्रतीक है, जिनका उद्देश्य यह है कि मनुष्य अपने आस-पास के वातावरण के साथ सामंजस्य बनाए रखें।

फेंग शुई तीन स्तरीय कछुआ के बारे में कुछ बातें-

फेंग शुई तीन स्तरीय कछुआ एक ऐसा उत्पाद है जिसमें एक कछुआ अपनी पीठ पर बच्चों के दो स्तरों के साथ आराम कर रहा है। फेंग शुई का यह सुनहरा टुकड़ा अनंत काल और सद्भाव का प्रतीक है।

1. कछुआ लगभग 3000 वर्षों से पृथ्वी पर पाया जाता है और इस प्रकार यह दीर्घायु, स्थिरता, धीरज और समर्थन का प्रतीक है। यह ये भी दर्शाता है कि अच्छी ऊर्जा समय की सबसे लंबी अवधि के लिए आपके साथ रहेगी। स्वास्थ्य ही धन है और इस प्रकार यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके सभी सगे संबंधीयों में हर कोई स्वस्थ रहें, यह फेंग शुई तीन स्तरीय कछुआ आवश्यक है क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के दायरे के साथ आपके जीवन के हर पहलू को प्रभावित करता है।

2. एक संगठित परिवार के साथ अद्भुत वंश एवं बहुत आज्ञाकारी और स्वस्थ बच्चों से युक्त परिवार एक अन्य कारक है जो इसका प्रतीक है। यह आपके और आपके परिवार के लिए लंबे जीवन, अच्छे स्वास्थ्य और निरंतर भाग्य को भी बढ़ावा देता है।

3. यह धन और सुरक्षा का प्रतीक भी है। जिस तरह से कछुआ अपने बच्चों को पीठ में ढो रहा है और ठीक उसी समय अपने कवच की रक्षा भी करता है, यह तथ्य दर्शाता है कि यह स्वर्णिम फेंग शुई तीन स्तरीय कछुआ आपके स्थान के आसपास की सुरक्षा करेगा और धन आगमन के लिये आवश्यक सकारात्मक ऊर्जा को फैलाएगा और आपको समृद्ध करने में मदद करेगा। यदि आप इसे अपने कार्यालय में रखेंगे तो आपके सम्मान, पदोन्नति और वेतन वृद्धि की संभावनाएं बढ़ जाएगीं। इसी तरह घर पर, आप इसे स्थापित कर सकते हैं ताकि यह धन के नए स्रोतों को लाए।

4. यह बीमारी, दुर्घटनाओं और बुरे सपनों से बचाता है और आपको चिंताओं से भी सुरक्षित रखता है।

फेंगशुई तीन स्तरीय कछुए की स्थिति

• अधिक आरामदायक रातों, मीठे सपनों और समर्थन के लिए आप इस प्रतीक को अपने बिस्तर के बगल में रख सकते हैं;

• घर के पूर्वी क्षेत्र में इस प्रतीक को रखने से अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि आती है;

• घर के उत्तरी क्षेत्र में इस प्रतीक को रखने से कैरियर एवं भाग्य में वृद्धि होती है।

फेंग शुई तीन स्तरीय कछुआ संरक्षण, दीर्घायु, स्वास्थ्य और धन का प्रतीक है। अगर आप कुछ ऐसी चीज ढूंढ रहे हैं जो परिवार में खुशहाली ला सके जिससे परिवार अनंत काल तक प्यार के बंधन में बंधा रहे, तो यह तीन स्तरीय कछुआ आपके लिए है!