Home/Vastu & Fengshui/फेंगशुई मंदारिन बत्तख

फेंगशुई मंदारिन बत्तख



फेंगशुई मंदारिन बत्तख फेंगशुई मैंडरिन बत्तख एक नव विवाहित जोड़े के लिए सबसे कीमती उपहार है क्योंकि यह सच्चा प्यार दर्शाता है। इसका लाभ केवल विवाहित जोड़ों तक ही सीमित नहीं है बल्कि एक ही समय में इसके लाभ आगामी प्रेमी जीवन के लिए अविवाहित लोग भी प्राप्त कर सकते हैं। खरीदार को बस अपने घर के रोमांस के कोनों में इस खूबसूरत मूर्ति को प्रदर्शित करने की ज़रूरत है और यह आपके परिवार को संगठित करने साथ-साथ प्यार भरा माहौल भी लाएगा।

फेंगशुई मंदारिन बत्तख हमेशा जोड़ी में प्रदर्शित किए गए हैं क्योंकि यह उनकी सबसे लोकप्रिय वास्तविक जीवन की आदत को दर्शाती है। हाँ! इन बत्तखों को हमेशा जोड़े के रूप में देखा जाता है और अगर किसी भी परिस्थिति में वे अपने भागीदारों को खो देते हैं तो वे बहुत उदास महसूस होते हैं। यह सबसे महत्वपूर्ण कारण है कि फेंगशुई ने इस सुंदर मूर्ति को स्थापित करने को बहुत महत्व दिया है जो विवाहित जोड़ों के जीवन में शुभाशीष ला सकते है। लंबे समय से, मैंडरिन बत्तख को सफल विवाह और खुशी का प्रतीक माना जा रहा है। यह अनन्त रोमांस, वफादारी, आराधना और भक्ति के साथ संबंधों को घनिष्ठ करने में मदद करता है।

ऐसा माना जाता है कि मैंडरिन बत्तख हमेशा अपने मालिकों के करीब रखना चाहिए क्योंकि इन्हें रिश्ते और रोमांस की गुणवत्ता में सुधार करते हुए पर्यावरण में प्यार बढ़ाने वाला माना जाता है। यदि आपके घर में यह मूर्तिकला है तो शायद आप अपने प्रेम जीवन में मनमुटाव की समस्या से बच सकते हैं और तलाक, दुर्भाग्य और बेवफाई के लिए कोई मौका जीवन में नहीं आयेगा। यदि इस मूर्तिकला का मालिक अविवाहित है तो इस फेंगशुई मैंडरिन बत्तख को उसे अपना जीवनसाथी खोजने की संभावना में वृद्धि प्रदान करने वाला माना जाता है और यह अनन्त सौभाग्य के साथ विवाह अवसर भी पैदा करता है।

इस अच्छी तरह से डिजाइन किए फेंगशुई मूर्तिकला से अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:

• यदि आप शादीशुदा हैं तो अपने बिस्तर के समीप फेंगशुई मंदारिन बत्तख जोड़ी को जगह देना अच्छा है, क्योंकि यह आपके रिश्ते में लंबे समय तक चलने वाला आकर्षण बना सकता है। यह अच्छी तरह से साबित हुआ है कि यदि आपके बेडरूम में यह फेंगशुई मूर्तिकला है तो बाहरी कारकों के कारण आपके समर्पित प्रेम जीवन में मनमुटाव उत्पन्न होने की बहुत कम संभावनाएं होंगी।

• फेंगशुई बक्वा सिद्धांत के नियमो के अनुसार, यदि फेंगशुई मैंडरिन बत्तख आपके कार्यालय, बेडरूम या लिविंग रूम में दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में रखा गया है तो सबसे अच्छा परिणाम उत्पन्न होने की सम्भावना रहती है। ऐसा करने से स्वाभाविक रूप से लंबे समय तक चलने वाली शादी, रोमांस और प्रेम की संभावना बढ़ जाती है।

• फेंग शुई कुआ सिद्धांत के अनुसार यदि यह आकर्षक मूर्तिकला रोमांस की दिशा में रखा गया है तो यह साझेदारों के बीच एक स्थिर और मजबूत बंधन विकसित कर सकता है जो कि कई वर्षों तक चलेगा और आनंदित जीवन शैली को सुनिश्चित करेगा।

• उन लोगों के लिए, जो अविवाहित हैं एवं अपने बिस्तर के बगल में ही अच्छी तरह से डिजाइन किए गए इस प्रतीक को रखते तो है यह निश्चित रूप से आपके जीवन में एक वफादार और जीवनभर साथ निभाने वाला जीवन साथी लाएगा।

• यदि आप इन फेंगशुई मैंडरिन बत्तख की गर्दन पर लाल धागा बांधते हैं, तो यह माना जाता है कि यह आपके जीवनसाथी में वफादारी की भावना की वृद्धि करेगा। यह अतिरिक्त सुरक्षा के साथ- साथ संबंधों को बेहतर बनाने और सदा प्रेम और देखभाल की भावना सुनिश्चित करने में भी मदद करता है।